2025 Kawasaki Eliminator भारत में हुई लॉन्च, पहले से ज्यादा हुई महंगी
कावासाकी ने भारतीय बाजार में 2025 Kawasaki Eliminator को लॉन्च कर दिया है। इसमें लो-स्लंग और क्रूजर डिजाइन मिलता है। इसे पहले की तरह ही एक कलर ऑप्शन टालिक फ्लैट स्पार्क ब्लैक में पेश किया गया है। इसमें पहले की तरह ही 451cc लिक्विड-कूल्ड पैरेलल-ट्विन इंजन का इस्तेमाल किया गया है। नई Eliminator की पहले से 14000 रुपये ज्यादा महंगी हो गई है।

सुपर बाइक बनाने के लिए पॉपुलर जापानी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी कावासाकी ने भारत में अपनी 2025 Kawasaki Eliminator क्रूजर बाइक को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत में 14,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है, जिसके बाद इसकी एक्स-शोरूम कीमत 5,76,000 रुपये हो गई है। इसकी पहले एक्स-शोरूम कीमत 5.62 लाख रुपये थी। आइए जानते हैं कि 2025 Kawasaki Eliminator किन बेहतरीन फीचर्स के साथ आती है?
डिजाइन
2025 Kawasaki Eliminator अपने पहले के मॉडल की तरह ही इसके लो-स्लंग, क्रूजर डिजाइन को बरकरार रखा गया है, इसमें किसी तरह का अपडेट नहीं किया गया है। इसे पहले की तरह ही केवल एक ही कलर ऑप्शन मेटालिक फ़्लैट स्पार्क ब्लैक में ऑफर किया जा रहा है। इसका पूरा डिजाइन काफी सिंपल और अट्रैक्ट्विव है। इसकी साइड प्रोफाइल पहली की तरह ही काफी बेहतरीन दिखने में लगती है।
इंजन2025 Kawasaki Eliminator में पहले की तरह ही 451cc, लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 45PS की पावर और 42.6Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके इंजन को स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच के साथ छह-स्पीड गियरबॉक्स का साथ जोड़ा गया है।
अंडरनिपिंग
2025 Kawasaki Eliminator में 120 मिमी व्हील ट्रैवल के साथ एक टेलीस्कोपिक फोर्क और 90 मिमी ट्रैवल के साथ दोहरे रियर शॉक के जरिए सस्पेंड किया गया है। इसकी सीट की ऊंचाई 735 मिमी, ग्राउंड क्लीयरेंस 150 मिमी और कर्ब का वजन 176 किलोग्राम है। इसमें 18 इंच के पहिये दिए गए हैं, जो आगे की तरफ 130-सेक्शन का टायर और पीछे की तरफ 16-इंच है। इसमें 310 मिमी का फ्रंट और 240 मिमी का रियर डिस्क दिया गया है। इसके दोनों तरफ डुअल-पिस्टन कैलिपर्स और डुअल-चैनल ABS भी दिया गया है।
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फीचर्स
2025 Kawasaki Eliminator में गोल और डिजिटल एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है, जिसमें ओडोमीटर, टैकोमीटर, गियर पोजिशन इंडिकेटर, फ्यूल गेज, ट्रिप मीटर और एक घड़ी जैसी जानकारी मिलती है। इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी दी गई है, जो 'राइडोलॉजी' मोबाइल ऐप जरिए कनेक्ट होता है। इसमें नेविगेशन नहीं मिलता है। इसमें कोई राइडिंग मोड या ट्रैक्शन कंट्रोल फीचर भी नहीं मिलता है। इसमें आपको एनालॉग राइडिंग अनुभव मिलता है और इसकी सीट की ऊंचाई कम है और आरामदायक राइडिंग पोजिशन मिलती है।
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